ऑटो और टैक्सी ड्राईवरों की मदद के लिए सामने आई आंध्रप्रदेश सरकार

दिल्ली के बाद अब आंध्रप्रदेश सरकार भी ऑटो और टैक्सी ड्राईवरों की मदद के लिए सामने आई है। दरअसल पिछले कुछ महीने से लॉकडाउन का सामना करने वाले इन ऑटो और टैक्सी ड्राईवरों की हालत इतनी खराब हो गई थी, कि उनके सामने परिवार को पालने की समस्या खड़ी हो गई थी।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

ऐसे में आंध्रप्रदेश सरकार का यह कदम निश्चित रुप से उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आंध्रप्रदेश सरकार ने राज्य कल्याणकारी योजना के तहत सूचना जारी करते हुए राज्य के 2.62 लाख ऑटो और टैक्सी ड्राईवरों को 10 हजार प्रति ड्राईवर मदद देने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने एक संवादाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी और बताया कि वाईएसआर वाहन मित्र योजना के तहत कुल 262.49 करोड़ की राशि लोगों के खाते में पहुंचाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने इस सम्मेलन के दौरान ड्राईवरों से ये अपील की वो इस पैसे का इस्तेमाल जरुरी कामों के लिए करें न कि शराब पीने के लिए क्योंकि ऐसा करना उनके और यात्री दोनों के लिए खतरनाक साबित होगा।

इस योजना की शुरुआत 4 अक्टूवर 2019 को हुई थी, जिसके तहत ऑटो और टैक्सी ड्राईवरों को इंश्योरेंस का प्रीमियम, लाइसेंस शुल्क और बाकी जरुरतों के लिए 10 हजार की मदद की बात कही गई थी।

आध्रप्रदेश सरकार की तरफ से चार महीने के लिए दिया जाने वाला यह पैसा किसी भी दूसरे काम के लिए बैंकों द्वारा नहीं काटा जाएगा इसकी भी व्यवस्था सरकार ने की है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जो भी ड्राईवर इस योजना को पाने के योग्य हैं, उन्हें इसका लाभ मिलेगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो वो ऑनलाईन प्लेटफॉर्म स्पंदना के तहत अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत सही पाई गई तो 4 जुलाई 2020 तक उनके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Back to Top