ओडिसा सरकार रोड टैक्स में छूट देने की घोषणा की

परिवहन उद्योग को फिर से जीवित करने और उसमें जान फूंकने के लिए ओडिसा सरकार ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों को एक बेहतरीन तोहफा दिया है, और उनकी मांग को मान लिया है।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

दरअसल ओडिसा सरकार ने बस ऑपरेटरों को राहत देते हुए उन्हें रोड टैक्स में छूट देने का फैसला किया है। ये छूट उन्हें अप्रैल, मई औऱ जून महीने के लिए मिलेगी।

यह खबर इसलिए भी बस ऑपरेटरों के लिए राहत भरी है क्योंकि वैश्विक महामारी के चलते पूरे ओडिशा में बसों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प है। जिसका परिणाम ये हुआ है कि बस ऑपरेटरों की आर्थिक व्यवस्था बद से बदतर हो गई है। वे अपने बसों की ईएमआई तक नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में यदि उनसे रोड टैक्स लिया जाता तो यह उनके लिए अतिरिक्त बोझ की तरह होता।

लेकिन शुक्रवार को ओडिसा परिवहन विभाग ने एक नोटिस जारी कर इऩ बस ऑपरेटरों को रोड टैक्स में छूट देने की बात कही। सरकार के इस फैसले का बस ऑपरेटरों ने स्वागत किया है।

उनका कहना है कि रोड टैक्स में छूट उनको फिर से ख़ड़े होने में मदद करेगा। आपको बता दें कि 22 मार्च से हीं ओडिसा में हर तरह के बसों के चलने पर रोक लगा दी गई थी।

इस खबर के बाद ऑल ओडिशा बस ओनर्स एसोसिएशन ने कहा है कि अब एक बार फिर से बसों की आवाजाही शुरु कर दी जाएगी। राज्यों के भीतर गुरुवार से हीं बसों की आवाजाही शुरु की जा चुकी है।

Back to Top